Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, 21 June 2021

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड: प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा के लिए आवेदन कल से, आखिरी तारीख 5 जुलाई.




Read Now

विस्तार

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड(BSEB) ने प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा ( D.El.Ed ) फेस-टू-फेस 2020-2022 सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की तारीख जारी कर दी है। प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया कल यानी कि 22 जून से शुरू होगी। ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की अंतिम तिथि 5 जुलाई रखी गई है।

प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य 21 जून यानी कि आज से ही बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com के जरिए प्री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

संस्थानों द्वारा 2020-22 सत्र के लिए छात्रों को फॉर्म उपलब्ध कराए जाएंगे। संस्थान के अभिलेखों के साथ प्रपत्र में उल्लिखित विवरण के सत्यापन के बाद प्रशिक्षण केंद्र पंजीकरण फॉर्म स्वीकार करेगा और विद्यार्थी फीस जमा कर सकेंगे। आवेदन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 7 जुलाई रखी गई है। प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये रखा गया है।

बोर्ड ने पंजीकरण प्रक्रिया व शुल्क भुगतान में आने वाली कठिनाइयों के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी की है। अगर किसी विद्यार्थी को फॉर्म भरने में दिक्कत आती है तो वह 0612-2232074, 2232257, 2232239 इन हेल्प लाइन नंबरों पर संपर्क कर सकता है।





No comments:

Post a Comment

If you have any doubts,please let me know.

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages