Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, 22 February 2021

Nursery Admissions: उम्र को लेकर दिल्ली सरकार ने बदले नियम, आयु सीमा में दी 30 दिन की छूट

दिल्ली सरकार ने नर्सरी एडमिशन क्राइटेरिया में बदलाव करते हुए बच्चे की उम्र सीमा में छूट देने का फैसला किया है. शिक्षा निदेशालय (DoE) की ओर से जारी सर्कूलर के अनुसार दिल्ली के स्कूलों को नर्सरी, केजी और कक्षा 1 में प्रवेश के लिए न्यूनतम और अधिकतम दोनों स्तरों पर 30 दिन तक की आयु में छूट देने के लिए कहा गया है.




Delhi Nursery Admissions



नई दिल्ली:

Delhi Nursery Admissions: दिल्ली के स्कूलों को नर्सरी, केजी और कक्षा 1 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 18 फरवरी 2021 से शुरू हो गई है. वहीं दिल्ली सरकार ने नर्सरी एडमिशन क्राइटेरिया में बदलाव करते हुए बच्चे की उम्र सीमा में छूट देने का फैसला किया है. शिक्षा निदेशालय (DoE) की ओर से जारी सर्कूलर के अनुसार दिल्ली के स्कूलों को नर्सरी, केजी और कक्षा 1 में प्रवेश के लिए न्यूनतम और अधिकतम दोनों स्तरों पर 30 दिन तक की आयु में छूट देने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें

-ऐडेड जूनियर हाईस्कूल में प्र0अ0/स0अ0 पद पर भर्ती - शासनादेश, नियमावली, पाठ्यक्रम एवं भर्ती की समय सारिणी


                           

Grow Your Business (Distributorship, Dealership & OEM)

ContactUs :+91-9411391862




शिक्षा निदेशालय (DoE) ने इस संबंध में एक सर्कूलर जारी करते हुए कहा है कि नर्सरी, केजी और पहली कक्षा में दाखिले लेने वाले बच्चे की उम्र में 30 दिन की छूट दी जाएगी. आपको बता दें, शिक्षा निदेशालय (DoE) 31 मार्च के आधार पर आयु की गणना करता है. दिल्ली नर्सरी प्रवेश प्रक्रिया शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए निजी स्कूलों में 18 फरवरी से शुरू हुई थी.


XenonSolar
Grow Your Business (Distributorship, Dealership & OEM)
ContactUs :+91-9411391862




अपने वार्ड के संबंध में आयु में छूट की मांग करने वाले सभी माता-पिता अपने विचार के लिए एक मैनुअल आवेदन के माध्यम से संबंधित स्कूल के प्राचार्य / HoS से संपर्क कर सकते हैं. बता दें, 3 से 4 साल तक के बच्‍चे नर्सरी, 4 से 5 साल तक के बच्‍चे KG और 5 से 6 साल तक के बच्‍चे क्‍लास 1 में एडमिशन पा सकते हैं.




अधिकांश स्कूलों ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नर्सरी, केजी और कक्षा 1 के लिए एडमिशन क्राइटेरिया अपलोड किए हैं. आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 4 मार्च है, और पहली एडमिशन लिस्ट और वेटिंग लिस्ट 20 मार्च को जारी की जाएगी. दूसरी लिस्ट 25 मार्च को जारी की जाएगी और प्रवेश के लिए बाद की लिस्ट, यदि कोई हो, 27 मार्च को जारी की जाएगी.


No comments:

Post a Comment

If you have any doubts,please let me know.

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages