Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, 28 February 2021

JEE MAIN 2021: पहले सेशन में 95% छात्र हुए उपस्थित. जानें- कब होंगी अगली परीक्षाएं




नई दिल्ली:

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) मेंस 2021 की परीक्षा समाप्त हो गई है. बता दें, जेईई मेंस की परीक्षा इस साल चार सेशन में आयोजित की जाएगी. पहला सेशन 23 फरवरी को शुरू हुआ था.


एक्सक्लूसिव: उत्तराखंड शिक्षा विभाग में इस साल अफसरों के बंपर प्रमोशन की तैयारी


यह भी पढ़ें


केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक अपने ट्विटर पर लिखा, पहले सेशन में जेईई मेंस परीक्षा में 95 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज हुई है. उन्होंने कहा, "यह जानकर खुशी हुई कि जेईई प्रथम चरण की परीक्षा में उपस्थिति 95% थी. मुझे उम्मीद है कि भविष्य में भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सफलतापूर्वक परीक्षा आयोजित करेगा."


-Bihar Budget : शिक्षा पर बजट का 17% खर्च करेगी सरकार, ग्रामीण विकास पर भी फोकस


XenonSolar
Grow Your Business (Distributorship, Dealership & OEM)
ContactUs :+91-9411391862



बता दें, JEE मेंस प्रवेश परीक्षा मंगलवार ( 23 फरवरी 2021) से शुरू हुई. यह पहली बार था जब परीक्षा 13 भाषाओं - असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में आयोजित की गई थी.

XenonSolar

Grow Your Business (Distributorship, Dealership & OEM)
ContactUs :+91-9411391862


इस साल से, छात्रों को अपने स्कोर को सुधारने का मौका देने के लिए परीक्षा का आयोजन साल में चार बार किया जाएगा. अगला सेशन मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित होंगे.










नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के एक सीनियर ने कहा, "परीक्षा 311 शहरों में 828 केंद्रों पर आयोजित की गई, जिसमें विदेश में 10 केंद्र शामिल हैं - बहरीन, कोलंबो, दोहा, दुबई, काठमांडू, मस्कट, रियाद, शारजाह, सिंगापुर और कुवैत. सभी COVID-19 संबंधित प्रोटोकॉल का पालन किया गया,"


No comments:

Post a Comment

If you have any doubts,please let me know.

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages