Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, 14 July 2020

बड़ी खबर: सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाया गया, गोविंद सिंह राजस्थान कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने


राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस के विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है. कांग्रेस के बागी विधायक सचिन पायलट और उनके समर्थक बैठक में नहीं पहुंचे.



-अपनी इस हालिया तस्वीर की वजह से ट्रोल हुईं अभिनेत्री रिया सेन


-तमाम वाद-विवाद के बीच चीन का अमेरिका से आयात जून में 10.6 फीसदी बढ़ा


-रूस में कोरोना वैक्सीन का इंसानों पर सफल परीक्षण, अगस्त तक दुनियाभर में हो सकती है लॉन्च



जयपुर: सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया है. गोविंद सिंह को राजस्थान का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. ये फैसला कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में लिया गया. कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीव सिंह सुरजेवाला ने ये जानकारी दी है. दरअसल, सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे थे. बैठक में कांग्रेस और निर्दलीय कुल 102 विधायक पहुंचे और उन्होंने एकमत से मांग की थी कि सचिन पायलट और उनके समर्थकों को पार्टी से निकाल दिया जाए. बैठक में ये प्रस्ताव भी पास किया गया कि सचिन पायलट और बैठक से गायब विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.








कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, सचिन पायलट और उनके साथी बीजेपी की साजिश में फंस गए. मुझे खेद है कि ये लोग 8 करोड़ राजस्थानियों द्वारा चुनी गई कांग्रेस पार्टी की सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं. ये अस्वीकार्य है. इसलिए दुखी मन से कांग्रेस ने फैसला लिया है कि गोविंद सिंह को राजस्थान का नया अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है. सचिन पायलट को उनके पद से मुक्त किया जाता है.

खबर ये भी आ रही है कि सचिन पायलट बीजेपी में नहीं जाना चाहते हैं. उनका कहना है कि अगर उन्हें बीजेपी में शामिल होना होता, तो अभी तक जा चुके होते. माना जा रहा है कि सचिन पायलट अपने समर्थकों के साथ मिलकर अपनी नई राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं.
जहां एक ओर राजस्थान कांग्रेस की बैठक चल रही थी, वहीं राजस्थान बीजेपी की बैठक भी हुई. गुलाबचंद कटारिया और राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया इस बैठक में शामिल हुए. माना जा सकता है कि राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच बीजेपी राज्य में संभावनाएं तलाश कर रही है.

No comments:

Post a Comment

If you have any doubts,please let me know.

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages