Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, 22 June 2020




नई दिल्ली: गूगल ने पांच महीने पहले एक यनिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फोटो प्रिंटिंग सर्विस की शुरुआत की थी. लेकिन अब टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल 30 जून से ये सर्विस पूरी तरह से बंद करने की योजना बना रही है. AI फोटो प्रिटिंग सर्विस एक मंथली पेड सर्विस है, जहां यूजर्स अपने कलेक्शन्स में मौजूद तस्वीरों को प्रिंट करा सकते हैं. हालांकि अभी ये सर्विस बंद किए जाने की वजह सामने नहीं आई है.


इसे पढ़ें :


-IERT प्रवेश परीक्षा सहित अन्य तिथियों में हुआ बदलाव, 28 और 30 जुलाई को होंगे एग्जाम,


-GSEB HSC Arts और Commerce का रिजल्ट 2020 कल हो सकता है घोषित, ऐसेऑनलाइन चेक करें,


-In Pics: हॉट अंदाज में कुत्ते को मुंबई की सड़को पर घुमाने निकली इस मशहूर खान कीगर्लफ्रेंड, यहां देखिए तस्वीरें,


-Live Updates: आज मुंबई में होगा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार,


-Live Updates: आज मुंबई में होगा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार,



Engadget की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने ग्राहकों को भेजे मैसेज में कहा है, "पिछले कुछ महीनों में आपके भेजे गए फीडबैक के लिए धन्यवाद. आपने हमें इस बारे में बहुत सी उपयोगी जानकारी दी है कि हम इस सुविधा को कैसे विकसित कर सकते हैं, जिसे हम अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने की आशा रखते हैं. कृपया भविष्य के अपडेट के लिए अपनी नजर बनाए रखें."







गूगल ने इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फोटो प्रिंटिंग सर्विस में एक खास एल्गोरिदम प्रोग्राम किया है. इसके तहत यूजर की फोटो गैलरी से सबसे बेहतर फोटो को चुन के उसे 4x6 साइज में प्रिंट कर दिया जाता है. यूजर के पास ये विकल्प भी होता है कि वह फोटो का लैंडस्केप साइज में प्रिंट ले सकता है. इस सर्विस के लिए यूजर को $7.99 (करीब 600 रुपये) हर महीने भुगतान करना होता है. इस पैकेज के तहत यूजर 10 फोटो प्रिंट करा सकते हैं.






क्यों बंद हो रही है ये सर्विस
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फोटो प्रिंटिंग सर्विस को गूगल ने सिर्फ अमेरिका में ही ट्रायल के रूप में शुरू किया था. गूगल ने इस सर्विस को बंद करने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. लेकिन ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि शायद इस सर्विस को ज्यादा यूजर्स पसंद नहीं कर रहे हैं, इसलिए इसे बंद करने का फैसला लिया गया है. दूसरी वजह ये भी मानी जा रही है कि इस सर्विस को इस्तेमाल करने में यूजर्स को कई दिक्कतें आ रही हैं जिस वजह से इसे बंद करने का फैसला किया गया है.




No comments:

Post a Comment

If you have any doubts,please let me know.

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages