Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, 2 February 2020

देहरादून में तैनात रहा सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर युवती के शोषण का आरोप





सार 
उड़ीसा की भुवनेश्वर पुलिस ने रायपुर क्षेत्र से दबोचा, ट्रांजिड रिमांड पर लेकर हुई रवाना 
चमोली की पीड़ित युवती ने कार्रवाई को लेकर कई दिन दिया था धरना 

विस्तार
उड़ीसा की भुवनेश्वर पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोप में सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर को देहरादून के रायपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर भुवनेश्वर पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर साथ ले गई। उत्तराखंड के चमोली जिले की पीड़ित युवती ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कई दिन तक धरना दिया था। पीड़ित ने दून में डीआईजी से मिलकर भी मदद की गुहार लगाई थी।


सीआरपीएफ (केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल) में तैनात सब इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। देहरादून में तैनाती के समय भूपेन्द्र के चमोली की एक युवती से प्रेम-संबंध हो गए थे। सब इंस्पेक्टर ने युवती को शादी का झांसा दिया था। उसने काफी समय युवती को अपने साथ दून में रखा था।

युवती ने दरोगा के घर पहुंचकर काफी हंगामा किया


करीब एक साल पहले भूपेन्द्र का तबादला उड़ीसा के भुवनेश्वर में हो गया था। युवती भी उसके पीछे भुवनेश्वर पहुंच गई थी। आरोप है कि दरोगा ने युवती को आर्मी कैंप के बाहर कमरा लेकर रखा। कुछ दिन पहले दरोगा ने यूपी में अपने घर जाकर दूसरी युवती से शादी का प्रयास किया। इस बात की भनक लगने पर युवती ने दरोगा के घर पहुंचकर काफी हंगामा किया था। 


उस समय आरोपी ने पीड़ित युवती को शादी करने का आश्वासन दिया था। भुवनेश्वर में तैनाती पर लौटने के बाद दरोगा वादे से मुकर गया था। पीड़ित ने पिछले साल 25 दिसंबर को आरोपी दरोगा भूपेन्द्र कुमार के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में भुवेनश्वर के नयापाली थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था। तब से ही आरोपी भूमिगत था। 

पीड़िता ने भुवनेश्वर में धरना भी दिया
इसी बीच पीड़ित युवती ने दून में डीआईजी अरुण मोहन जोशी के ऑफिस पहुंचकर पीड़ा बताई थी। उन्होंने पीड़िता को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया था। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भुवनेश्वर में धरना भी दिया था। 

उड़ीसा की भुवनेश्वर पुलिस जानकारी के आधार पर तीन दिन पहले दून पहुंच गई थी। भुवनेश्वर पुलिस ने रायपुर पुलिस की मदद से आरोपी सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार को शुक्रवार रात पकड़ लिया। शनिवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पुलिस ट्रांजिड रिमांड पर उसे भुवनेश्वर लेकर रवाना हो गई।

No comments:

Post a Comment

If you have any doubts,please let me know.

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages